वेस्ट इंडीज का भारत दौरा 2019 (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2666

west indies tour of india (preview)
भारत दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर टी20 सीरीज 3-0 और वनडे और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी।

बांग्लादेश को टी-20 और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हराने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें वेस्टइंडीज पर हैं। भारत दौरे पर वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेलनी है। सबसे पहले टी 20 सीरीज खेली जाएगी।


टी20 सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में और तीसरा मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। वनडे सीरीज 15 दिसंबर से शुरू होगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में और तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में हैं। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो टी 20 और वनडे में दोनों टीमें करीब-करीब बराबरी पर हैं। टी 20 में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 8 और वेस्टइंडीज ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है।

बात अगर वनडे की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 130 मैच खेले गए हैं, जिनमें से दोनों टीमों ने 62-62 मैच जीते हैं। इसके अलावा जहां 2 मैच टाई रहे हैं, वहीं 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर टी20 सीरीज 3-0 और वनडे और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed