'गुजिया' होली की पारंपरिक मिठाई

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1642

'Gujia' is a traditional Holi dessert
ड्रायफूट्स और मावे के साथ ही चाशनी से तैयार कि गई गुजियों को चखने का मजा यूं तो आप पूरे साल लेते हैं। लेकिन खासतौर पर होली के लिए तैयार कि गई गुजियों को खाने का मज़ा कुछ अलग होला हैं।घर से लेकर दुकानों तक गुजिया की खुशबू खाने के शौकिन लोगों को अपना दिवाना बना रही हैं। इस बार इस होली पर बाजारों में गुजिया की अलग अलग वैराईटी का मज़ा लेते लोग नज़र आ रहे हैं।

बेक्ड पेपर क्रस्ट गुजिया, केसर बेबी गुजिया, खसखस गुजिया, पिस्ता गुजिया ऑरेंज गुजिया के अलावा भी और कई फ्लेवर में गुजिया बाज़ारों में मिल रही हैं।

जो होली के मज़े को दोगुना बढ़ा रही हैं। लोगों का कहना है कि घर पर गुजिया बनाने का टाइम नहीं मिलता, जिसकी वजह से बाजार से ही खरीदकर रिश्तेदारों को होली विश कर रहे हैं। 


वीडियो देखिये

गुजिया बनाने वाले दुकानदारों का कहना है कि होली पर गुजिया की सबसे ज्यादा मांग रहती है।  हम चाहते है की  लोगों को होली की मिठास बढ़ाने के लिए गुजिया की बेहतर क्वालिटी दे। वहीं उनका ये भी कहना है कि लोगों की मांग को देखते हुए हर बार कुछ अलग करने की हमारी कोशिश रहती हैं। इस बार हमने खासतौर से होली के लिए बेक्ड पेपर क्रस्ट गुजिया, बेबी गुजिया, खसखस गुजिया, तैयार कि हैं जो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं।

होली का त्यौहार देश ही नहीं विदेशों में भी धूमधाम से मनाया जा रहा हैं और इस बार ये अनोखी गुजिया होली के इस त्यौहार को और भी खास बना रही हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed