वकीलों के बाद अब पुलिस अपनी सुरक्षा को लेकर सड़कों पर

by Rumana Alvi Nov 05, 2019 • 02:55 PM Views 1090

राजधानी दिल्ली में पुलिस के जवान अपने मानवाधिकार की गुहार लगाते हुए पुलिस हेडक्वॉर्टर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी पुलिसवालों का कहना है कि ख़ाक़ी वर्दी पहनने पर अब उन्हें डर का एहसास होने लगा है.

दिल्ली के वकीलों ने सोमवार को हड़ताल के दौरान पुलिसकर्मियों पर भी हमले किए. इसके तमाम वीडियो वायरल हुए हैं. प्रदर्शनकारी पुलिसवालों का कहना है कि वकीलों के साथ उनकी तमाम संस्थाएं एकजुट हैं लेकिन दिल्ली पुलिस के आला अफ़सर जवानों पर हो रहे हमले पर एक भी शब्द नहीं बोल रहे हैं.

हालांकि प्रदर्शनकारी पुलिसवालों से नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत तमाम अफ़सरों ने मुलाक़ात कर उनसे काम पर लौटने की अपील की है. अफ़सरों ने कहा कि दिल्ली पुलिस उनकी तमाम शिक़ायतों पर कार्रवाई की तैयारी में है.

वकीलों और दिल्ली पुलिस के बीच यह टकराव शनिवार को तीस हज़ारी कोर्ट से शुरू हुआ. यहां पार्किंग को लेकर हुए विवाद में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई और आगज़नी भी की गई. इसके बाद सोमवार को दिल्ली समेत दूसरे शहरों में वकीलों ने काम ठप कर दिया और पुलिसवालों पर हमले किए. अब पुलिसवाले कह रहे हैं कि ख़ाक़ी पहनकर वे अब पहले से ज़्यादा असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.