भड़काऊ भाषण दिये जाने के जुर्म में प्रतिबंधित संगठन सिमी के पूर्व अध्यक्ष, गिरफ्तार

by Shahnawaz Malik Sep 06, 2019 • 02:14 PM Views 2106

प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर शाहिद बद्र को गुजरात पुलिस ने आज़मगढ़ से गिरफ़्तार किया है. गुजरात पुलिस के मुताबिक साल 2001 में शाहिद बद्र ने कच्छ में भड़काऊ भाषण दिया था.

इस केस में अदालत ने साल 2012 में शाहिद बद्र के ख़िलाफ़ वॉरंट जारी किया था लेकिन शाहिद बद्र के घर का पता नहीं होने के कारण गुजरात पुलिस अभी तक उन्हें गिरफ्तारी नहीं कर पाई थी. पेशे से डॉक्टर शाहिद बद्र आज़मगढ़ में अपना क्लीनिक चलाते हैं.

गुरुवार शाम तक़रीबन आठ बजे शाहिद बद्र अपना क्लीनिक बंद करके घर पहुंचे जिसके बाद गुजरात पुलिस वॉरंट लेकर पहुंच गई. आज़मगढ़ पुलिस के मुताबिक भड़काऊ भाषण के मामले में वॉरंट इसलिए जारी हुआ है क्योंकि शाहिद बद्र तय तारीख़ पर अदालत में पेश नहीं हुए थे.

वहीं शाहिद बद्र और उनके वकील का दावा है कि उनपर दर्ज ज़्यादातर मुक़दमों में वो बरी हो चुके हैं और जिन मुक़दमों के ट्रायल चल रहे हैं, उनमें तय तारीख़ों पर अदालत में पेश होते हैं लेकिन कच्छ में दर्ज मुक़दमे के बारे में उन्हें मालूम ही नहीं था. उनके वकील भी हैरान हैं कि वर्षों से शाहिद बद्र अपने परिवार के साथ आज़मगढ़ में रह रहे हैं और छह साल पहले जारी हुआ वारंट गुजरात पुलिस अब लेकर आई है.