बिहार: गया में पूर्व कांग्रेस एमएलए के पोते को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने मारा, हालत नाजुक

by Shahnawaz Malik Aug 27, 2019 • 05:55 PM Views 1715

बिहार के गया ज़िले में भीड़ ने तीन लोगों को बच्चा चोरी के शक़ में बुरी तरह पीटा है। इनमें से दो लोगों की हालत नाज़ुक बनी हुई है जिन्हें गया के मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनकी पहचान मोहम्मद गोल्डी, मोहम्मद क़ैसर और मोहम्मद लियाक़त के रूप में हुई है। मोहम्मद गोल्डी गया में रफीगंज विधानसभा के पूर्व कांग्रेसी विधायक लतीफुर रहमान का पोता है।

गया पुलिस के मुताबिक मोहम्मद गोल्डी अपने 12 साल के बेटे अयान और परिवार के दो सदस्यों के साथ ज़िले के टनकुप्पा इलाक़े में परिंदों का शिकार करने गए थे। उनके हाथों में एयरगन और साथ में एक बच्चा देखकर गांव के लोगों में ये अफ़वाह फैल गई कि सभी बच्चा चोर हैं और एक बच्चे को लेकर भागने की कोशिश में हैं।

गांववालों को आता देख गोल्डी अपनी एंबेस्डर कार में बैठकर वहां से निकलने लगे लेकिन तेज़ रफ़्तार कार एक पेड़ से टकरा गई। इसके बाद सभी लोगों की बेरहमी से पिटाई की गई। जब बच्चे ने बताया कि उसे चोरी नहीं किया गया है बल्कि वो अपने परिवार के साथ है तब जाकर ग्रामीणों ने उनकी जान बख़्शी। हालांकि दो लोगों की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

उत्तर भारत के राज्य बच्चा चोरी की अफ़वाह की ज़द में हैं। सिर्फ उत्तर प्रदेश और बिहार में एक दर्जन से ज़्यादा मामलों में भीड़ लोगों को बच्चा चोर मानकर बुरी तरह मार चुकी है।