भारत बनाम दक्षिण अफ्रिका टी-20 सीरीज (प्रीव्यू): देखिये कौन सी टीम ज्यादा मजबूत

by GoNews Desk Sep 14, 2019 • 02:52 PM Views 1854

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला के Himachal Pradesh Cricket Association Stadium में खेला जाएगा। मैच शाम सात बजे से शुरू होगा।

इस बीच मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। दोनों देशों के बीच ये छठी टी-20 सीरीज और भारत में ये दूसरी टी-20 सीरीज है। इससे पहले पिछली टी-20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका में खेली गई थी, जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था।

2015 में भारत में खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 से जीती थी। अगर बात दोनों टीमों के बीच हुए अब तक के टी-20 मैचों की करें तो इसमें भारत का पलड़ा दक्षिण अफ्रीका पर थोड़ा भारी है।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 8 और दक्षिण अफ्रीका ने 5 मैच जीते हैं। दक्षिण अफ्रीका का भारत में रिकॉर्ड काफी अच्‍छा है। भारतीय टीम घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक एक भी टी-20 मैच नहीं जीत पाई है।

टी-20 रैंकिंग में अभी भारत चौथे और दक्षिण अफ्रीका तीसरे नंबर पर है। सीरीज का दूसरा मैच पंजाब के मोहाली में और तीसरा मैच कर्नाटक के बैंगलुरू में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।