केरल में भारी बारिश की वजह से उपचुनाव रद्द, 12 ज़िलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

by GoNews Desk Oct 22, 2019 • 07:45 AM Views 1133

केरल में बारिश का कहर अक्टूबर महीने में भी जारी है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के चलते एर्नाकुलम में विधानसभा उपचुनाव को रद्द कर दिया गया जहां सोमवार को एक सीट पर वोटिंग होनी थी. भारी बारिश की वजह से एर्नाकुलम के कई पोलिंग बूथ डूब गए थे और राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से चुनाव टालने की मांग की थी.

लगातार हो रही बारिश के चलते जगह-जगह ट्रेन की पटरियां भी पानी में डूब गई हैं और लंबी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. भारतीय मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, पटनमिट्ठा, कोट्टयम, इडुकी, एर्नाकुलम, थ्रिसुर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड सहित 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. कम से कम छह ज़िलों ने खराब मौसम को देखते हुए स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है. कोच्चि के कई इलाक़ों में सड़कें पानी में डूबी हुई हैं. राज्य सरकार ने निचले इलाकों में रहने वालों को लैंडस्लाइड से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी है.

केरल में लगातार दो साल से भीषण बारिश हो रही है. इस साल सिर्फ अगस्त महीने में भारी बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से केरल में 120 लोगों की मौत हो चुकी है.