रोहित शर्मा ने तोड़ा डॉन ब्रैडमेन का रिकॉर्ड 

by GoNews Desk Oct 21, 2019 • 03:12 PM Views 996

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। दोहरा शतक लगाने के साथ ही रोहित शर्मा ने घरेलू मैदान में बैटिंग एवरेज के मामले में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रहे डॉन ब्रैडमेन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

रांची के JSCA International Stadium Complex में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड बनाए। टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया।

दोहरा शतक लगाने के साथ ही रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे और भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए। 212 रन की इस शानदार पारी में रोहित शर्मा ने 6 छक्के और 28 चौके लगाए। रोहित ने जहां टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपना शतक छक्का लगाकर पूरा किया, वहीं दूसरे दिन रविवार को भी दोहरा शतक छक्का लगाकर ही पूरा किया। रोहित शर्मा ने घरेलू मैदान में बैटिंग एवरेज के मामले में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रहे डॉन ब्रैडमेन के भी रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

घरेलू मैदान में जहां रोहित शर्मा का बैटिंग एवरेज अब 99.84 का है, वहीं महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमेन का बैटिंग एवरेज 98.22 का था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद से ही रोहित शर्मा के बल्ले से लगातार रन और रिकॉर्ड बन रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूद टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का ये तीसरा शतक है और अब तक इस सीरीज में उनके 529 रन हो गए हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक  टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।