वकीलों की हड़ताल लगातार चौथे दिन भी जारी

by Deepak Pokharia Nov 07, 2019 • 11:57 AM Views 1593

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामल में जहां पुलिसवाले अपना प्रदर्शन खत्म कर चुके हैं, वहीं वकीलों की हड़ताल लगातार चौथे दिन गुरुवार को भी जारी है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के मना करने के बावजूद वकील हड़ताल पर अड़े हैं और वो पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

वकील आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इससे पहले बुधवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय की याचिका को खारिज कर बड़ा झटका दिया। गृह मंत्रालय ने जहां  अपनी याचिका में हाईकोर्ट से उसके 2 नवंबर के आदेश पर स्पष्टीकरण मांगा था, वहीं दिल्ली पुलिस ने अपनी याचिका में साकेत कोर्ट में हुई घटना में शामिल वकीलों पर एफआईआर करने की अनुमति मांगी थी।

बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि हाईकोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी ही मामले की जांच जारी रखेगी और मीडिया रिपोर्टिंग पर कोई रोक नहीं है।  वहीं हाईकोर्ट ने कहा कि पुलिस और वकीलों का टकराव जनता के हित में नहीं है और दोनों पक्ष साथ बैठकर आपसी झगड़े को सुलझाएं।