केरल में कोरोना वायरस का तीसरा मामले सामने आया, चीन में 350 से ज़्यादा मौतें

by Ankush Choubey 4 years ago Views 25346

Third case of corona virus has been reported in Ke
चीन में कोरोना वायरस के कारण से कम से कम 360 लोगों की मौत हुई है जबकि मरीज़ों की संख्या 14 हज़ार के पार पहुंच गई है।  वहीँ अब भारत में कोरोना वायरस का तीसरा का तीसरा मामला केरल के कासरगोड में सामने आया है वहीँ संक्रमित मरीज़ का इलाज कासरगोड  के कंजांगड़ जिला अस्पताल में चल रहा है। जिसके बाद अब भारत ने चीन से आने वालों के लिए ई-वीजा सुविधा की स्थगित कर दी है।

चीन में कोरोना वायरस का केहर थमने नाम नहीं ले रहा है।  चीन में अब तक कम से कम 360 लोगों की मौत हुई है जबकि मरीज़ों की संख्या 14 हज़ार के पार पहुंच गई है वहीँ अब भारत में कोरोना वायरस का तीसरा का तीसरा मामला केरल के कासरगोड में सामने आया है वहीँ संक्रमित मरीज़ का इलाज कासरगोड  के कंजांगड़ जिला अस्पताल में चल रहा है। 


इससे पहले दूसरा मामला केरल के तिरुवनंतपुरम में सामने आया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है।  बयान में कहा गया है कि संक्रमित व्यक्ति चीन से लौटकर आया था।  उसे एक अस्पताल में अलग से रखा गया है. सरकार ने बताया है कि मरीज़ स्थिर है और उस पर नज़र रखी जा रही है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि इस विषय को लेकर मैं केरल की स्वास्थ्य मंत्री के साथ लगातार संपर्क में हैं।

भारत ने रविवार को चीन से आने वाले चीनी और अन्य विदेशी यात्रियों के लिए ई-वीजा की सुविधा अस्थायी रूप से स्थगित कर दी। भारतीय दूतावास ने कहा हाल की गतिविधियों को देखते हुए तत्काल प्रभाव से ई-वीजा के माध्यम से भारत की यात्रा पर रोक लगाई जाती है। यह फैसला चीनी पासपोर्ट धारकों और अन्य देशों के उन आवेदकों पर लागू होगा जो चीन की मुख्य भूमि में रहते हैं।

इस बीच,  कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित वुहान में फंसे 654 भारतीय और मालदीव के सात नागरिकों को भारत ने रविवार को निकाला लिया है। इसके पहले सरकार ने दिल्ली समेत देश के सात हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की है ताकि अगर चीन या हॉन्ग कॉन्ग से लौटे किसी शख़्स में संक्रमण के असर दिखते हैं तो उसकी तुरंत जांच कराई जा सके।  

वहीँ कोरोना वायरस की वजह से चीन के बाहर किसी मरीज़ की मौत का पहला मामला फ़िलीपींस में सामने आया है।  मरीज़ की उम्र 44 साल बताई गई है जो मूल रूप से वुहान का ही रहने वाला था। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, यह व्यक्ति फ़िलीपींस आने से पहले ही कोरोना वायरस की चपेट में आ चुका था।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed