तुर्की के इस्तांबुल में यात्री विमान के फिसलने से 3 की मौत

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1513

3 died  by passenger plane sliding in Istanbul, Tu
तुर्की के इस्तांबुल शहर में बुधवार को एक यात्री विमान हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गया और उसके दो टुकड़े हो गए। इस हादसे में अब तक कम से कम 3 की मौत हो चुकी है जबकि 170 से ज्यादा यात्री घायल हो गए है।

तुर्की के इस्तांबुल में एक यात्री विमान के एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फिसलने से दो टुकड़े हुए। इस दौरान विमान के पिछले हिस्से में आग भी लग गई। हादसे में अब तक कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 170 से ज्यादा घायल हो गए। जिस वक़्त यह हादसा हुआ तब विमान में कुल 183 और 6 क्रू मेंबर थे। बोइंग 737 का यह विमान पेगासस एयरलाइन्स का है जो तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच लैंडिंग की कोशिश कर रहा था।


वीडियो देखिये

विमान ने इजमिर शहर से उड़ान भरी थी और इस्तांबुल के सबिहा गोजेन एयरपोर्ट पर उतरते वक़्त हादसे का शिकार हो गया। इसके बाद इमरजेंसी टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को क़ाबू में किया। दुर्घटना के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और बाकि कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। विमान में सवार ज्यादातर लोग तुर्की के थे। लगभग 20 विदेशी नागरिक भी सवार थे।

इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने कहा कि दुर्भाग्य से पेगासस एयरलाइंस का विमान खराब मौसम की वजह से रनवे पर लगभग 50-60 मीटर तक फिसल गया। इस्तांबुल के सरकारी अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed