कर्नाटक, मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साज़िश तेज़ हुई

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3699

After Karnataka, Madhya Pradesh, the conspiracy to
राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधायकों की खरीद-फरोख़्त की कोशिश में लगी हुई है. कांग्रेस पार्टी का दावा है कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश की तर्ज़ पर राजस्थान में भी सरकार गिराने की साज़िशें की जा रही हैं. राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने राजस्थान की एंटी करप्शन ब्रांच को चिट्ठी लिखकर आगाह किया है और विधायकों की ख़रीद-फरोख़्त की कोशिश  में लगे लोगों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

हलचल बढ़ने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता और पार्टी पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला जयपुर पहुंच गए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने देर रात जयपुर के शिव विलास रिज़ॉर्ट में सभी कांग्रेसी और निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक की है.


सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान देश का एकमात्र राज्य है जहां एक पैसे का सौदा नहीं होता।

राजस्थान में कांग्रेस के 107 विधायक हैं. इनमें पिछले साल बीएसपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायक भी शामिल हैं. कांग्रेस को 12 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है जबकि बीजेपी के विधायकों की संख्या 76 है. 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले सभी विधायकों को रिज़ॉर्ट में रखा गया है. कांग्रेस ने पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed