कोरोना से देश में दूसरी मौत, संक्रमित मरीज़ों की संख्या 82 हुई

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3310

First death from corona in Delhi and second in the
कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर जारी है और भारत में अब तक कोरोना से दो लोगों की मौत हो चुकी है। दो मौतों के साथ ही देश में संक्रमित मरीज़ों की संख्या अब बढ़कर 82 हो गई है। उधर दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 5,400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।


दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और लगातार इस बीमारी से लोगों की मौत हो रही है। शुक्रवार को भारत में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गई। मामला राजधानी दिल्ली का है, जहां आरएमएल अस्पताल में एक 68 साल की महिला की कोरोना वायरस से जान चली गई। महिला डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की भी मरीज थी। महिला का बेटा 5 से 22 फरवरी के बीच इटली और स्विट्जरलैंड की यात्रा पर था और वो 23 फरवरी को भारत वापस लौटा था।


दिल्ली में कोरोना से ये पहली और देश में दूसरी मौत है। इस बीच देश में संक्रमित मरीज़ों की संख्या बढ़कर अब 82 हो गई है। इन 82 मरीजों में 10 मरीज ठीक हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, स्वीमिंग पूल, लाइब्रेरी और सिनेमा हॉल पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली और हरियाणा ने कोरोनावायरस को महामारी और ओडिशा ने आपदा घोषित किया है। शुक्रवार को भारत सरकार ने सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी रोकने के लिए इन्हें जरूरी चीजों की लिस्ट में शामिल कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस  से निबटने के लिए सार्क देशों से एकजुट होने की अपील की है। कोरोना के चलते जहां भारत-बांग्लादेश के बीच रेल और बस सेवा एक महीने के लिए बंद कर दी है, वहीं अमेरिका ने भारत में 16 मार्च से  सभी वीजा आवेदन अपॉइंटमेंट रद्द कर दिए हैं।  कोरोना वायरस की मार आईपीएल पर भी पड़ी है और इसे दो हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। आईपीएल अब  29 मार्च की बजाए अब 15 अप्रैल से शुरु होगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे 2 वनडे मैचों  को रद्द कर दिया गया है।

कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 5,400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में शुक्रवार को कोरोना से 250 लोगों की मौत हो गई। बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी घोषित कर दी है।

उधर स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने कोरोना वायरस के चलते सभी टूर्नामेंट और अभ्यास सत्र से हटने का फैसला किया है। वहीं लंदन मैराथन अक्टूबर तक के लिए टाल दी गई है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed