चेन्नई में अवैध होर्डिंग सिर पर गिरने से सॉफ्टवेयर इंजिनियर की मौत

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2346

ILLEGAL HOARDING CLAIMS A LIFE IN CHENNAI
सड़क किनारे लगने वाले अवैध होर्डिंग के चलते 23 साल की एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर आर सुभाश्री की चेन्नई में सड़क हादसे में मौत हो गई. सुभाश्री अपनी टू-व्हीलर से दफ़्तर से घर लौट रही थीं कि तभी एक अवैध होर्डिंग उनके सिर पर आ गिरा.

होर्डिंग गिरने से सुभाश्री का संतुलन बिगड़ गया और वो सड़क पर गिर गईं. इसी दौरान पीछे से आ रहे एक पानी के टैंकर ने उन्हें टक्कर मार दी और उनकी मौत हो गई. चश्मदीदों के मुताबिक हादसे के वक़्त सुभाश्री ने हेलमेट भी पहना हुआ था लेकिन पुलिस का कहना है कि सुभाश्री ने हेलमेट नहीं पहना था.


यह हादसा चेन्नई के पल्लवरम-थोराईपक्कम रेडियल रोड पर हुआ. यहां लगे अवैध होर्डिंग पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के अलावा दिवंगत सीएम जे. जयललिता की तस्वीरें थीं. होर्डिंग सड़क के बीच बनी पटरी पर सत्तारूढ़ दल एआईएडीएमके के पूर्व पार्षद सी. जयगोपाल ने अपने बेटे की शादी समारोह के लिये लगवाए थे.

वीडियो देखिये

चेन्नई पुलिस ने पूर्व पार्षद सी. जयगोपाल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है वहीं वॉटर टैंकर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा उस प्रेस को भी सील कर दिया गया है जहां अवैध होर्डिंग को तैयार करवाया गया था.

चेन्नई की सड़कों पर अवैध होर्डिंग एक बड़ा मुद्दा बन गया है जिसके ख़िलाफ़ मद्रास हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गई है. विपक्षी दल डीएमके के चीफ़ एम.के. स्टालिन ने कहा कि अवैध होर्डिंग सरकार की अनदेखी के चलते लगाए गए. साथ ही, पुलिस-प्रशासन की नाकामी के चलते सुभाश्री की जान चली गई.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed