दिल्ली एनसीआर में पॉल्यूशन पर अहम बैठक रद्द, बीजेपी सांसद गौतम गंभीर निशाने पर

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2172

Important meeting on pollution in Delhi NCR cancel
दिल्ली-एनसीआर में पॉल्यूशन के बढ़ते स्तर से माहौल दमघोंटू बना हुआ है लेकिन जनता के चुने हुए नुमाइंदों और अफ़सरों के पास इसका हल निकालने का वक़्त भी नहीं है. दिल्ली में पॉल्यूशन पर शहरी विकास मंत्रालय की स्थायी समिति की बैठक इसलिए रद्द करनी पड़ी क्योंकि सांसदों और अफ़सरों बैठक में पहुंचे ही नहीं. 

राजधानी दिल्ली में पॉल्यूशन के बढ़ते स्तर से माहौल दमघोंटू बना हुआ है लेकिन हालात सुधारने में अफ़सरों और जनता के नुमाइंदों का रवैया हैरान करने वाला है. इस मुद्दे पर शहरी विकास मंत्रालय से जुड़ी संसद की स्थायी समिति की एक अहम बैठक होनी थी लेकिन सांसदों और अफ़सरों के नहीं पहुंचने पर बैठक रद्द हो गई. सबसे ज़्यादा नाराज़गी पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को झेलनी पड़ी जिनकी इंदौर में पोहा जलेबी खाते हुए एक तस्वीर वायरल हो गई. 


संसद की इस स्थायी समिति में कुल 31 सदस्य हैं मगर बैठक में समिति के अध्यक्ष बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल के अलावा सिर्फ तीन सदस्य हसनैन मसूदी, सीआर पाटिल और संजय सिंह पहुंचे. बाक़ी सांसद नदारद रहे जिनमें पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर भी शामिल हैं. 

इस बैठक में दिल्ली नगर निगम के तीनों कमिश्नर, डीडीए के वाइस चेयरमैन, पर्यावरण मंत्रालय के सचिव और सह सचिव भी बैठक में नहीं पहुंचे. लिहाज़ा, दिल्ली में पॉल्यूशन के बढ़ते ख़तरे पर कोई बातचीत नहीं हो सकी. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर भारत-बांग्लादेश के बीच जारी टेस्ट मैच में कमेंट्री करने इंदौर गए हैं जहां उनकी पोहा जलेबी खाते हुए तस्वीर वायरल हो गई. अब सोशल मीडिया पर उनकी किरकिरी हो रही है. 

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने पूछा कि क्या दिल्ली ऐसे सांसद के लायक़ है जो दिल्ली-एनसीआर में पॉल्यूशन पर संसदीय समित की अहम बैठक से लापता है और जलेबी पोहे में व्यस्त है. 

तिलक नगर ने आप विधायक जरनैल सिंह ने कहा कि दिल्ली का दम घुंट रहा है और गौतम गंभीर इंदौर में पोहा जलेबी खाने में व्यस्त हैं. 

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed