जानिए कोरोना से जंग जीतने वाले शख़्स वेंकरा राघव की कहानी

by Ankush Choubey 4 years ago Views 36899

Know the story of Venkara Raghav, the man who won
देशभर में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मैरीज़ों का आंकड़ा 1200 पार कर चूका है जबकि 30 से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं 100 से ज्यादा मरीज़ अस्पतालों से ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। बंगलुरु के रहने वाले वेंकरा राघव कोरोना की चपेट में आ गए थे। लेकिन अब वो कोरोना वायरस को मात देकर पूरी तरह से स्वास्थ हो चुके हैं।

वेंकरा राघव ने बताया कि वो आठ मार्च को अमेरीका से जब बंगलुरु आए, तो उस समय उन्हें बुखार था और उन्हें आशंका हुई कि कहीं वो कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं। इसीलिए उन्होंने अपने आप को अपने घर पर ही क्वारंटाइन कर लिया। इसके बाद वो अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर को ट्रैवेल हिस्ट्री दिखाई जिसके बाद अगले दिन उन्हें आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया।  


वीडियो देखिए

वेंकरा राघव ने यह भी बताया कि आइसोलेशन सेंटर में मरीज को अपनी देखभाल खुद करनी पड़ती है जबकि सामान्य तौर पर दूसरे मरीजों की देखभाल नर्स करती हैं। वेंकरा राघव पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जो लंदन से अमेरिका के लॉस एंजिलिस जा रहे थे, तो उसी दौरान उन्हें कई विदेशी पैसेंजर्स भी मिले। जिनमें से कई इटली, चीन और अमेरिका के भी थे। इतने सारे लोगों के संपर्क में आने के बाद वो भी कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए। लेकिन अच्छी बात यह रही है कि वो अब पूरी तरह कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed