कानपुर में लैब टेक्नीशियन की किडनैपिंग के बाद हत्या, प्रियंका बोली- यूपी में कोई सुरक्षित नहीं

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2640

Lab technician murdered after kidnapping in Kanpur
उत्तर प्रदेश में कानपुर एनकाउंटर का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब एक और हत्या से यहां सनसनी फैल गई है. ज़िले के एक लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के अपहरण के बाद हत्या करके उनकी लाश पांडू नदी में फेंक दी गई. अपहरण और हत्या के इस मामले में शामिल पांच आरोपियों को कानपुर पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है जबकि संजीत यादव की लाश पांडू नदी में तलाशी जा रही है.

कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल के मुताबिक गिरफ्तार पांच आरोपियों में संजीत के दोस्त हैं और उन्होंने ही अपहरण, फिरौती और हत्या की साज़िश रची. इस मामले में दो महिलाओं की भूमिका भी उजागर हुई है. यह वारदाता कानपुर के बर्रा थाना इलाक़े की है जिसके इंचार्ज रणजीत राय को सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक संजीत को 22 जून को अगवा किया गया था और उनकी हत्या 27 जून को की गई.


संजीत यादव के परिवार का आरोप है कि उनके पास 30 लाख की फिरौती का फोन 29 जून को आया था. परिवार का आरोप है कि घर के जेवरात बेचकर और बेटी की शादी के लिए जमा की गई रकम को इकट्ठा कर 30 लाख रुपये जुटाए भी गए और 13 जुलाई को पुलिस के साथ किडनैपर्स को 30 लाख रुपये देने के लिए गए थे. हालाँकि आईजी मोहित अग्रवाल और एसएसपी दिनेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि अपहरणकर्ताओं को फिरौती की रकम नहीं मिली है.

कांग्रेस महासचिव और यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सूबे में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था पर यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. प्रियंका गाँधी ने लैब टेक्नीशियन संजीत यादव के परिवार वालों का एक वीडियो शेयर किया जिसमें संजीत की बहन चिल्ला-चिल्लाकर कहती रही है कि थानेदार, चौकी प्रभारी और पुलिस अधीक्षक ही मेरे भाई की मौत के लिए जिम्मेदार हैं.

प्रियंका गाँधी ने ट्वीट किया - उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है. आम लोगों की जान लेकर अब इसकी मुनादी की जा रही है. घर हो, सड़क हो, ऑफिस हो कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता. विक्रम जोशी के बाद अब कानपुर में अपहृत संजीत यादव की हत्या. खबरों के मुताबिक पुलिस ने किडनैपर्स को पैसे भी दिलवाए और अब उनकी हत्या कर दी गयी. एक नया गुंडाराज आया है. इस जंगलराज में कानून-व्यवस्था गुंडों के सामने सरेंडर कर चुकी है.

आंकड़े बताते हैं कि हत्या, अपहरण, फिरौती के मामले में उत्तर प्रदेश देश के तीन चुनिंदा राज्यों में से है. योगी सरकार के कमान संभालने के बाद राज्य में क़ानून व्यवस्था और बिगड़ी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed