लॉकडाउन: जागरुकता अभियानों के लिए फिल्मी हस्तियां मैदान में

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1776

Lockdown: Film celebrities field for awareness cam
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार लगातार लोगों से घरों के अंदर ही रहने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील करती आर ही है। लेकिन कई जगह अभी भी लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं और खुले आम सड़कों पर घूमते नज़र आ रहे हैं।

इसीलिए अब केंद्र सरकार बॉलीवुड की हस्तियों का सहारा ले रही है और उनके सन्देश वीडियो के माध्यम से रिकॉर्ड करवा कर सरकारी एजेंसी पीआईबी यानी प्रेस इनफार्मेशन ब्योरो के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपलोड भी कर रही है। इन बॉलीवुड की हस्तियों में अभिनेता, गायक और फिल्म निर्देशक शामिल है।


पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन की घोषणा 24 मार्च रात 8 बजे की गई थी लेकिन लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों में अफ़रा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। बड़ी संख्या में लोग राशन की दुकानों पर पहुंच गए। जबकि लॉकडाउन की घोषणा के बाद सबसे ज्यादा नुकसान दिहाड़ी मज़दूरों को हुआ क्योंकि उनके खाने-पीने का कोई इंतज़ाम सरकार द्वारा नहीं किया गया था और ना ही कोई घोषणा की गई थी जिसके बाद दिहाड़ी मज़दूर पैदल ही अपने घरों के लिए निकल गए।

इनकी कुल संख्या सात लाख बताई जा रही है। शायद अब इसलिए सरकार फिल्म जगत की हस्तियों का सहारा लेती नज़र आ रही है। क्योंकि बाकी अपीलें कारगर साबित नहीं हो रही है।  

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed