ओबामा, बाइडेन, बिल गेट्स, जेफ़ बेज़ोस, एलन मस्क समेत कई दिग्गज हस्तियों के ट्वीटर अकाउंट हैक

by Abhishek Kaushik 3 years ago Views 5081

Many Twitter Accounts of celebrities including Oba
अमेरिका के कई दिग्गज अरबपतियों, नेताओं और शीर्ष कंपनियों के अकाउंट हैक करके हैकर्स ने ट्वीटर के होश उड़ा दिए हैं. जिन लोगों के ट्वीटर अकाउंट हैक किए गए, उनमें डोमोक्रेटिक पार्टी के नेता और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स, अमेज़न के कोफाउंडर जेफ़ बेज़ोस, टेसला के सीईओ एलन मस्क के अकाउंट शामिल हैं. इनके अलावा उबर और एपल जैसी कंपनियों के अकाउंट भी हैक किए गए हैं.

इन सभी अकाउंट्स की हैकिंग के बाद डॉलर की मांग की गई, हैकर्स को लोगों ने डॉलर भेजे भी लेकिन कुछ ही देर बाद डॉलर की मांग करने वाले सभी ट्वीट डिलीट हो गए. अमेरिका की मशहूर कंपनी एपल के अकाउंट से पोस्ट किया गया कि हम अपने लोगों को कुछ देना चाहते हैं. उम्मीद है कि आप भी हमें सपोर्ट करेंगे और आप जितने भी बिटकॉइन भेजेंगे, उन्हें डबल करके लौटाया जाएगा और यह केवल 30 मिनट के लिए है.


टेसला के सीईओ एलन मस्क की प्रोफाइल से लिखा गया कि कोविड महामारी की वजह से वो लोगों को बिटकॉइन डबल करके दे रहे हैं. यह पूरी तरह सुरक्षित है.

हैकिंग का यह सनसनीखेज़ मामला आने के बाद ट्वीटर के सीईओ जैक डोरसी ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर के लिए यह एक कठिन दिन है. हम सभी के लिए यह डराने वाला है. हम जांच कर रहे हैं और पूरे मामले का पता चलने पर सबकुछ साझा किया जाएगा. हैकर्स से निबटने में लगी अपनी टीम को जैक डॉरसी ने शुभकामनाएं भी दीं. फिलहाल जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक हैक किए गए अकाउंट के पासवर्ड रीसेट नहीं किए जा सकते और ना ही कोई ट्वीट किया जा सकता है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed