झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, गौकशी के शक़ में भीड़ ने हत्या की

by Arushi Pundir 4 years ago Views 1228

बीजेपी शासित झारखंड मॉब लिचिंग के लिए बदनाम है और सीएम रघुबर दास राज्य की क़ानून व्यवस्था को पटरी पर लाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. अब यहां के खूंटी ज़िले में भीड़ ने गौ हत्या के शक में तीन लोगों पीट- पीटकर हत्या कर दी. मरने वाले शख़्स की पहचान फिलिप होरो के रूप में हुई है जबकि अन्य दो घायलों की शिनाख़्त कलंटुस बारला और फग्गू कच्छप के रूप में हुई है.

झारखंड पुलिस के डीआईजी एवी होमकर ने बताया कि खूंटी ज़िले के जलटंडा सुआरी गांव में रविवार की सुबह 10 बजे तीन लोगों पर उस वक्त हमला हुआ, जब गांव वालों को सूचना मिली कि नदी के किनारे गोकशी की जा रही है. इस पर उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पकड़ लिया और जमकर पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद झारखंड पुलिस ने तीनों घायलों को रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन यहां फिलिप हीरो की मौत हो गई.


झारखंड पुलिस ने इस मामले में क़रीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें से कुछ बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं जिन्हें छुड़ाने के लिए भीड़ ने थाने का घेराव किया. फिलहाल खूंटी इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. साल 2017 से अबतक झारखंड में लिंचिग की घटनाओं में 18 लोग मारे जा चुके है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed