कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम के पद से सचिन पायलट बर्ख़ास्त

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2046

Sachin Pilot dismissed as Congress state president
कांग्रेस से खुली बग़ावत करने वाले सचिन पायलट और उन दो मंत्री समर्थकों पर पार्टी ने कड़ी कार्रवाई की है. उन्हें राज्य के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से बर्ख़ास्त कर दिया गया है. इसका ऐलान कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किया. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट और उनके कुछ मंत्री साथी बीजेपी के षडयंत्र में भटककर आठ करोड़ राजस्थानियों की चुनी हुई सरकार को गिराने की साज़िश कर रहे हैं. यह अस्वीकार्य है.

अब सचिन पायलट की जगह प्रदेश कांग्रेस की कमान गोविंद सिंह डोटासरा को सौंप दी गई है जो मौजूदा गहलोत सरकार में शिक्षा मंत्री हैं. इस ऐलान के बाद जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय से सचिन पायलट के नाम और पद वाली नेमप्लेट हटा दी गई है. उनकी जगह गोविंद सिंह डोटासरा की नेमप्लेट लग गई है. सचिन पायलट के अलावा उनके समर्थक दो मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी उनके पद से हटाया गया है.


सचिन पायलट दिल्ली में हैं और इस कार्रवाई पर उन्होंने ट्वीट किया कि सत्य को परेशान किया जा सकता है लेकिन पराजित नहीं. उन्होंने अपने ट्वीटर प्रोफाइल से कांग्रेस पार्टी का नाम हटा दिया है.

इस बीच सीएम अशोक गहलोत ने राजभवन जाकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाक़ात की है. कलराज मिश्रा ने सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा की बर्ख़ास्तग़ी को मंज़ूर कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया है कि 104 विधायक उनकी सरकार के साथ खड़े हैं. हालांकि गहलोत सरकार की सहयोगी भारतीय ट्राइबल पार्टी अपना समर्थन वापस लेती दिख रही है. इस पार्टी के विधायक राजकुमार राउत ने एक वीडियो जारी करके कहा है कि उन्हें गहलोत समर्थकों ने बंधक बना लिया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed