पत्रकार की ख़ुदकुशी मामले में एम्स ट्रॉमा सेंटर के सुपरिटेंडेंड हटाए गए

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1836

Superintendent of AIIMS Trauma Center removed in j
दिल्ली के एम्स ट्रामा सेंटर से छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाले पत्रकार तरुण सिसोदिया के मामले में कार्रवाई हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एम्स ट्रॉमा सेंटर के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अमित लथवाल को हटाने के आदेश दिए हैं. कोरोना से जूझ रहे पत्रकार तरुण सिसोदिया ने 6 जुलाई को अस्पताल की चौथी मंजिल से कथिततौर पर छलांग लगाई थी.

डॉ. हर्षवर्धन ने इस मामले में हत्या की आशंका को ख़ारिज किया है. उन्होंने कहा कि जांच में पत्रकार की मौत के पीछे किसी गलत नीयत के होने का प्रमाण नहीं मिला है और न उनके इलाज की प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी पाई गई है. साथ ही डॉ. हर्षवर्धन ने एम्स और जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रोमा सेंटर के प्रशासन में आवश्यक बदलाव के लिए एक विशेषज्ञ कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है जो अपने सुझाव 27 जुलाई तक सौंपेगी.


वहीं दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी देवेंद्र आर्या के मुताबिक, भजनपुरा में रहने वाले 37 साल के पत्रकार तरुण सिसोदिया 24 जून को एम्स ट्रामा सेंटर की पहली मंजिल पर स्थित आईसीयू वार्ड में भर्ती थे. सोमवार दोपहर करीब 2 बजे वह वहां से भागकर चौथी मंज़िल तक पहुंच गए. पत्रकार को भागते देख नर्सिंग स्टाफ ने उन्हें रोकने की पूरी कोशिश की. लेकिन इससे पहले उन्हें कोई पकड़ पाता, उन्होंने चौथी मंजिल की खिड़की तोड़कर वहा से छलांग लगा दी और इलाज के दौरान की मौत हो गई.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed