वेस्ट बंगाल: विधायक की हत्या के बाद बीजेपी ने बंद बुलाया

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3150

West Bengal: BJP called off after MLA's murder
पश्चिम बंगाल में हुई बीजेपी विधायक देबेंद्र नाथ रे की मौत पर राजनीति गर्म हो गई है. बीजेपी ने विधायक देबेंद्र नाथ रे की मौत को टीएमसी द्वारा सुनियोजित हत्या करार करते हुए इसे चुनावी मुद्दा बनाने में जुट गई है. इसी कड़ी में बीजेपी ने विधायक की मौत के विरोध में मंगलवार को नॉर्थ बंगाल में 12 घंटे का बंद बुलाया है. बंद के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं.

बंद के दौरान सुबह से ही कई जिलों में बीजेपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए और जबरन दुकानें बंद करवाने लगे. सिलिगुड़ी से लेकर रायगंज तक बीजेपी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कूचबिहार में सरकारी बस को प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाया है. बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उत्तर बंगाल में बंद का आह्वान किया है और हर जिले के केंद्र में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. बंगाल के सभी पुलिस स्टेशनों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे और यह सांकेतिक विरोध राजनीतिक हिंसा और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ है.


वहीं बीजेपी महासचिव और बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हत्या की सीबीआई जांच होनी चाहिए और उन्होंने बताया कि मंगलवार को उनकी अगुवाई में बंगाल बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल पहले गृहमंत्री अमित शाह और फिर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा और बंगाल की कानून व्यवस्था के हालात को लेकर एक ज्ञापन सौंपेगा. वहीं टीएमसी नेता और राज्य के मंत्री फरहाद हाकिम ने बीजेपी की सीबीआई जांच की मांग को खारिज करते हुए कहा कि राज्य पुलिस और सीआईडी मामले की जांच में सक्षम हैं.

इससे पहले सोमवार की सुबह 2016 में सीपीआईएम के टिकट से हेमताबाद सीट से विधायक और 2019 में बीजेपी में शामिल हुए देबेंद्र नाथ रे की लाश फंदे से लटकती मिली थी. विधायक के परिवार और बीजेपी ने आरोप लगाया कि देबेंद्र नाथ रे की हत्या की गई और उनकी लाश को फंदे से लटका दिया गया. बीजेपी ने हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया था.पुलिस को विधायक देबेंद्र नाथ रे की शर्ट की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिये दो लोगों पर आरोप लगाया है.

सीआईडी ने मामले की जांच शुरू कर दी है, हालांकि इस मामले में अब तक किसी की भी गिरफ़्तारी नहीं की गई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed