अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लंगूरों को भगाने के लिए भालू ड्यूटी पर

by Rumana Alvi 3 months ago Views 1097
Bear on duty to drive away langurs at Ahmedabad ai
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इन दिनों भालू भी ड्यूटी दे रहे हैं। ताकि लंगूरों के हमले से यात्री सुरक्षित रह सकें। क्या है पूरा मामला देखिये इस रिपोर्ट में

चारों तरफ हरियाली ये घिरा ये नजारा अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल का है। जहां सुरक्षाकर्मियों के साथ ही एक भालू भी इन दिनों टर्मिनल पर तैनात किया गया हैं। वो भी यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए, दरअसल एयरपोर्ट पर बंदरों और लंगूरों के आ जाने से यात्रियों और कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिन्हें भगाने के लिए कई प्रयोग एयरपोर्ट आथॉरिटी ने करें। जैसे पटाखे फोड़ना, तेज आवाज में सायरन बजाना, लंगूरों के पीछे लाठी लेकर  दौड़ना आदि।

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

लेकिन वो सफल नहीं रहे। जब एयरपोर्ट प्रशासन को ये बात पता चली की लंगूर भालू से डरते हैं। तो उन्होंने उसे भगाने के लिए एक विशाल भालू तैनात किया। तस्वीरों में नजर आ रहा ये कोई असली भालू नहीं बल्कि उसकी ड्रेस अहमदाबाद एयरपोर्ट का ही एक कर्मचारी है। जो लंगूरों को भगाने का काम कर रहा है। फिलहाल लंगूरों को भगाने का ये तरीका काफी कारगर साबित हो रहा है। एयरपोर्ट निदेशक का कहना है कि अभी वो इस तरीके को जारी रखेंगे।

वीडियो देखिये

यहां एयरपोर्ट पर लंगूरों का दिखना मामूली सी बात हैं। साल 2019 अप्रैल से ही लंगूरों का समूह ऑपरेशन एरिया में घुसा था। जिसकी वजह से 10 से ज्यादा फ्लाइट लेट हुई थी। और दो फ्लाइट्स को तो दूसरी जगह भेजना पड़ा था। नियम के मुताबिक अगर कोई जानवर ऑपरेशनल एरिया में धूम रहा है तो उड़ानों को उतरने की इजाज़त नहीं हैं।

Latest Videos

Facebook Feed