भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर राजनीति में उतरे, आजाद समाज पार्टी बनाई 

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2898

Bhim Army Chief Chandrashekhar enters politics, ta
भीम आर्मी चीफ  चंद्रशेखर आजाद ने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है। रविवार को यूपी के नोएडा में उन्होंने आजाद समाज पार्टी का गठन करते हुए कहा कि ये सिर्फ पार्टी नहीं एक मिशन है और वो अपने महापुरुषों के मिशन को पूरा करना चाहते हैं। इस दौरान बीएसपी के कई पूर्व विधायक और पूर्व सांसद पार्टी में शामिल हुए।


भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद अब राजनीति में आ गए हैं। रविवार को बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती के मौके पर चंद्रशेखर आजाद ने यूपी के नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी के गठन की घोषणा की।


पार्टी के गठन होने के बाद चंद्रशेखर आजाद को सर्वसम्मति से पार्टी का अध्यक्ष चुना गया। पार्टी की घोषणा के बाद चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर लिखा- साहब कांशीराम तेरा मिशन अधूरा, आजाद समाज पार्टी करेगी पूरा। साथ ही कहा कि ये सिर्फ पार्टी नहीं एक मिशन है और वो अपने महापुरुषों के मिशन को पूरा करना चाहते हैं।

वीडियो देखिये

पार्टी के नाम के एलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे। इस दौरान बीएसपी के कई पूर्व विधायक और पूर्व सांसद भी पहुंचे और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी में शामिल हुए। उधर अपने नेताओं के चंद्रशेखर के साथ जाने पर मायावती ने गहरी नाराजगी जताई है।

पिछले कई दिनों से चंद्रशेखर आजाद राजनीतिक पार्टी बनानी की तैयारी कर रहे थे। यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में चंद्रशेखर आजाद का पार्टी बनाना पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक नया समीकरण बना सकता है।  यूपी के सहारनपुर में दलित और ठाकुरों में टकराव के बाद चंद्रशेखर आजादा चर्चा में आए थे। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed