बिहार में 16 से 31 जुलाई तक कंपलीट लॉकडाउन, हरियाणा में भी पाबंदी की तैयारी

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1400
Complete lockdown from 16 to 31 July in Bihar, pre
बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरी तरह लॉकडाउन का फैसला किया है। राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि 16 जुलाई से 31 जुलाई तक राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। वहीं हरियाणा सरकार भी कुछ ज़िलों को लॉकडाउन की तैयारी में है.

बिहार सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप खुले रहेंगे। आवश्यक वाहनों को सिर्फ राज्यभर में ही आवाजाही की इजाज़त होगी। हवाई जहाज और रेलवे सेवा जारी रहेगी।

Also Read: हॉन्ग-कॉन्ग में चुनाव से पहले हुई वोटिंग पर हंगामा, चीन ने ग़ैरक़ानूनी बताया

इसके अलावा कंस्ट्रक्शन का काम जारी रहेगा और कंस्ट्रक्शन से जुड़ी दुकानें भी खुली रहेंगी। खेती-किसानी पर भी रोक नहीं लगाई गई है। इंडस्ट्रियों में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए काम जारी रहेगा।

वहीं सभी स्कूल, कॉलेज, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट और कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे। साथ ही सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। सभी सोशल, पॉलिटिकल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, एकेडमिक, कल्चरल और धार्मिक कार्यक्रमों को सख्ती से प्रतिबंधित किया गया है। 

इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली से सटे गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनिपत और झज्जर में नई पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में कुल कोरोना के मामलों का 80 फीसदी सिर्फ इन चार ज़िलों में है।

Latest Videos

Facebook Feed