त्रिपुरा के बाद हिमाचल प्रदेश में भ्रष्टाचार, बीजेपी अध्यक्ष ने इस्तीफ़ा दिया

by Ankush Choubey 3 years ago Views 5170

Corruption in Himachal Pradesh after Tripura, BJP
हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की कमान संभालने के महज़ चार महीने बाद ही राजीव बिंदल को अध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ा. राजीव बिंदल भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में फंसते नज़र आ रहे हैं जो कोरोना महामारी से निबटने के लिए उपकरणों की ख़रीद से जुड़ी हुई है.

बीजेपी आलाकमान जेपी नड्डा को भेजे गए अपने इस्तीफे में राजीव बिंदल ने कहा कि वे नैतिक आधार पर इस्तीफ़ा दे रहे हैं. अपनी चिट्ठी में उन्होंने यह भी साफ किया है कि इस विवाद का बीजेपी से कोई लेना देना नहीं है.


इस इस्तीफे से पहले राज्य के स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता को गिरफ्तार किया जा चुका है. यह कार्रवाई एक वायरल ऑडियो के आधार पर हुई जिसमें करोड़ों रुपयों के लेनदेन की बात की जा रही है. इसी ऑडियो के चलते उजागर हुए कथित घोटाले में राजीव बिंदल भी नप गए. पूरे मामले की जांच अब विजिलेंस विभाग कर रहा है.

वीडियो देखिए

कहा जा रहा है कि राजीव बिंदल को शिकार उनकी ही पार्टी के वयोवृद्ध नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ही पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी.

राजीव बिंदल हिमाचल बीजेपी के कद्दावर नेता है लेकिन छवि विवादित है. बिंदल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी पर एक भद्दी बयानबाज़ी करके भी सुर्ख़ियों में आये थे।

बीजेपी बार-बार दावा करती है कि उसकी सरकार में घोटाले नहीं होते लेकिन कोरोना महामारी के दौर में उपकरणों की खरीद में घोटाला नया नहीं है. इससे पहले पीपीई किट की ख़रीद मामले में भ्रष्टाचार का पता चलने पर त्रिपुरा में नेशनल हेल्थ मिशन की डायरेक्टर अदिति मजूमदार और हेल्थ एवं फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट के सचिव डॉक्टर देबाशीष बासु को निलंबित करना पड़ा था.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed