देश में मौत का आंकड़ा दो सौ हुआ, मुंबई, पुणे की पांच जेलें पूरी तरह बंद

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2229

COVID-19 death toll at 199, stringent measures in
तमाम कोशिशों के बावजूद देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 199 हो गई है जबकि कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 6412 पहुंच गई है. इनमें से 5709 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 504 को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई है. मंत्रालय के मुताबिक पिछले 12 घंटों में 547 नए मामले आए और 30 लोग मारे गए.

महाराष्ट्र में संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 1300 के पार पहुंच गया है जबकि 97 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के गृह विभाग ने अगले आदेश तक मुंबई और पुणे की पांच जेलों को फौरन बंद कर दिया है. इनमें मुंबई सेंट्रल जेल, ठाणे जेल, यरवडा जेल, बायसुला जेल और कल्याण जेल शामिल हैं.


वीडियो देखिए

महाराष्ट्र में डीएचएफल समूह के प्रोमोटर परिवार के 23 सदस्यों पर लॉकडाउन तोड़ने का आरोप लगा है. वाधवन परिवार पांच कारों में सवार होकर खंडाला से महाबलेश्वर जा रहा था लेकिन इन्हें हिरासत में ले लिया गया. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि वाधवन परिवार को जाने की इजाज़त प्रमुख सचिव अमिताभ गुप्ता ने दी थी जिन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया है और उनके ख़िलाफ़ जांच भी शुरू कर दी गई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed