शाहीन बाग़ मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, धरने का आज 65वां दिन

by Deepak Pokharia 3 months ago Views 646
Hearing today in the Supreme Court on the issue of
पूरे देश में  नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर पिछले दो महीने से जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग़ में भी महिलाओं का धरना जारी है और सोमवार को धरने का 65वां दिन है। वहीं  सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग़ में प्रदर्शन के मुद्दे पर सुनवाई होगी। 


नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ देश के अलग-अलग शहरों में पिछले दो महीनों से धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है। रविवार को गृह मंत्री अमित शाह के न्योते पर उनसे उनके घर पर मिलने जा रहे शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियों के मार्च को दिल्ली पुलिस से इजाजत नहीं मिली।

Also Read: भारत-न्यूजीलैंड एकादश के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ

इजाजत नहीं मिलने से शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारी वापस लौट गए, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। दरअसल कुछ दिन पहले ही एक टीवी कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियो को बातचीत करने का न्योता दिया था।  सोमवार को शाहीन बाग़ में जारी धरने का 65वां दिन है।

वीडियो देखिये

उधर चेन्नई के Washermanpet में भी CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रदर्शन जारी है और सोमवार को धरने का चौथा दिन है। वहीं बेंगलुरू में भी CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। रविवार को अलग-अलग संगठनों ने धरना और प्रदर्शन किया। रविवार को वाराणसी में CAA पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमाम दबाव के बावजूद हम अपने फैसले के साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे।

इस बीच सोमवार को शाहीन बाग़ में प्रदर्शन के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट फिर उन याचिकाओं पर सुनवाई करेगा जिसमें दिल्ली के शाहीन बाग़ से सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश देने की मांग की गई है।

Latest Videos

Facebook Feed