प्रयागराज में साधु संतों के संग सैकड़ों लोगों ने डुबकी लगाई, पुलिस बेबस

by Ankush Choubey 3 years ago Views 5524

Hundreds of people took a plunge in Prayagraj with
यूपी की योगी सरकार में क़ानून व्यवस्था का हाल ऐसा है कि लॉकडाउन का चौथा चरण ख़त्म होते ही बाक़ी पाबंदियां टूटने लग गई हैं. गृह मंत्रालय ने धार्मिक जमावड़े पर अभी भी पाबंदी लगा रखी है लेकिन यूपी के  प्रयागराज के संगम घाट पर सैकड़ों इजाज़त लिए बिना जमा हो गए.

धार्मिक कर्मकांड के लिए जुटे सैकड़ों लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई और अपने-अपने घरों को चलते बने. मौक़ा था गंगा दशहरा का. इन्होंने ना तो मास्क लगा रखा था और ना ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया. डुबकी लगाने वालों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि भी शामिल थे और उनको साथ तकरीबन 30 साधु संत साथ थे. प्रयागराज का पुलिस प्रशासन डुबकी लगाने वाले साधु संतों और भक्तों के आगे बेबस नज़र आया. 


वीडियो देखिए

हालांकि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में डुबकी लगाने की छूट नहीं मिली. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि ज़िले में धारा 144 लागू है और किसी तरह के धार्मिक जुटान की इजाज़त नहीं है. उन्होंने साफ कहा कि गंगा दशहरा के मौक़े पर भी इन पाबंदियों में छूट नहीं मिलेगी. यही वजह थी कि वाराणसी के घाट पर सन्नाटा पसरा रहा लेकिन प्रयागराज के संगम घाट पर इसके उलट नज़ारा दिखा. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed