गुरुग्राम में गोमांस की शंका पर व्यक्ति की हथोड़े से पिटाई

by Ankush Choubey 3 years ago Views 4248

In Gurugram, the person was beaten by the hand of
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मांस ले जा रहे शख्स पर कथित गौ रक्षकों द्वारा हथोड़े से पीटने की घटना सामने आयी है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने प्रदीप यादव नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी आरोपी अब भी फरार हैं.

घटना गुरुग्राम के बादशाहपुर इलाके की है जहा शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे लुकमान नाम का शख्स मांस की डिलीवरी करने जा रहा था। आरोप है की 4 से 5 कथित गोरक्षको ने लुकमान को गुरुग्राम की जुम्मा मस्जिद के पास पकड़ लिया और फिर गोमांस बेचने के शक में हथोड़े और लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया.  इसके बाद गोरक्षको ने लुकमान को उसी में गाड़ी में अगवा किया और बाद में भोंडसी जेल मोड़ के पास पुलिस को देखकर हमलावर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए.


इस घटना का एक चश्मदीद ने मोबाइल में वीडियो बना लिया. जिसमें साफ दिख रहा है कि कथित गौ रक्षक घायल गाड़ी के ड्राइवर को लात मार रहा है और वहां मौजूद लोग मूकदर्शक बनकर देख तो रहे लेकिन किसी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की.

इसेक बाद पुलिस की मदद से घायल लुकमान को सेक्टर 11 ए के अस्पताल में दाखिल कराया गया, जिसके बाद उसे आर्टिमिस अस्पताल रेफर कर दिया जहाँ उनका इलाज जारी है. लुकमान के परिजनों का आरोप है कि वारदात के बाद पुलिस को फोन करने के बाद भी दो घंटे देरी से पहुंची जिससे आरोपी आसानी से फरार हो गए.

वहीँ इस घटना पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, गुरुग्राम में गो रक्षक हथौड़े से एक व्यक्ति को पीट रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी रही. भारतीय नागरिक के खिलाफ जघन्य अपराध किया जा रहा है और पुलिस मूक दर्शक बनी रही और अपराधियों को भागने दिया? क्या हरियाणा पुलिस की कोई जवाबदेही नहीं है? क्या वहां कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज है?

पुलिस अभी बीफ की बात से इनकार कर रही है. सब इंस्पेक्टर रोहताश ने बताया कि मीट का नमूना लेकर लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है. इस दौरान पुलिस के सीमा विवाद का मामला भी सामने आया, घटना के बाद बादशाहपुर और सिटी थाना पुलिस मामला एक दूसरे के थानों पर डालते दिखे.  वहीं मामला बढ़ने के बाद देर शाम पुलिस अधिकारियों की स्वीकृति पर बादशाहपुर थाना पुलिस ने शाम को मामला दर्ज किया.

इससे पहले भी हरियाणा में गोरक्षको द्वारा हिंसा के कई मामले सामने आ चुके है और राज्य की खट्टर सरकार पर उनके खिलाफ कार्रवाई ना करने के आरोप लगते रहे है। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed