मणिपुर में बग़ावत की आंच मेघालय पहुंची, मेघालय सीएम इंफाल आए

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1608

Insurgency in Manipur reached Meghalaya, Meghalaya
मणिपुर में बीजेपी की सरकार बचाने के लिए पार्टी ने पूर्वोत्तर में अपने क़द्दावर नेता हिमंता बिस्वा शर्मा को इंफाल रवाना किया है. वो रविवार शाम इम्फाल पहुंचे और उनके साथ मेघालय के सीएम कोनराड संगमा भी साथ थे. कोनराड संगमा मेघालय में अपनी सरकार बचाने पहुंचे हैं. आशंका है कि अगर मणिपुर में बीजेपी की सरकार गिरी तो मेघालय में कोनराड संगमा की सरकार भी नहीं बच पाएगी.

मेघालय की 60 सदस्यों वाली विधानसभा में गठबंधन की सरकार चल रही है. सबसे ज़्यादा 21 विधायक नेशनल पीपुल्स पार्टी के हैं जिसके मुखिया सीएम कोनराड संगमा हैं. यहां बीजेपी के पास महज़ दो सीट है और वो गठबंधन सरकार का हिस्सा है. राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस है जिसके पास 19 विधायक हैं.


वीडियो देखिए

इसी एनपीपी के चार विधायकों ने मणिपुर की सरकार से समर्थन वापस ले लिया है और एन. बीरेन सिंह की सरकार अल्पमत में आ गई है. कहा जा रहा है कि एनपीपी अध्यक्ष और मेघालय के सीएम कोनराड संगमा अपनी पार्टी के अंदर जारी बगावत से भी जूझ रहे हैं. उन्हें डर है कि मणिपुर के बाद कहीं मेघालय में भी उनके विधायक सरकार के ख़िलाफ़ बग़ावत ना कर दें. कांग्रेस ने यह दावा करके संगमा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं कि मेघालय में एनपीपी-बीजेपी गठबंधन से नाखुश लोगों ने उससे संपर्क किया है।

मणिपुर में हेमंता बिस्वा शर्मा और कोनराड संगमा ने विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ कई बैठकें की हैं लेकिन बात बनती नज़र नहीं आ रही है. संगमा ने कहा कि वह इस मुद्दे को काफी हद तक हल करने की कोशिश कर कर रहे थे लेकिन बीजेपी के तीन विधायकों के इस्तीफे से पूरा समीकरण बिगड़ गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed