महाराष्ट्र विधानसभा: बीजेपी 150 और शिवसेना 124 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

by GoNews Desk 1 month ago Views 932
Maharashtra Legislative Assembly: BJP 150 and Shiv
ads
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट शेयरिंग का औपचारिक ऐलान हो गया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीट शेयरिंग का एलान किया। राज्य की कुल 288 सीटों में से बीजेपी जहां 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इसके अलावा 14 सीटें सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी गई हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विचारधारा की समानता पर जोर देते हुए कहा कि हिंदुत्व का धागा दोनों पार्टियों को एकजुट करता है। साथ ही दावा किया विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतेंगे।

Also Read: GoHeadlines - एक नज़र इस वक्त की बड़ी खबरों पर

वहीं मुख्यमंत्री ने बागियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि कई लोगों को लग रहा था कि गठबंधन होगा या नहीं। मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि अगले दो दिनों में ज्यादातर नाराज बागियों को वो मना लेंगे। उधर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना भाई-भाई हैं।

इसमें बड़े और छोटे भाई जैसा कुछ भी नहीं है। आदित्य ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि राजनीति में पहले कदम का मतलब ये नहीं होता कि आपको मुख्यमंत्री ही बन जाना है।