जनता कर्फ़्यू के दौरान बजी थाली और घंटी, पीएम मोदी ने कहा- लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे लोग

by Shahnawaz Malik 2 months ago Views 2933
Platter and bell rang during Janata curfew, PM Mod
पीएम मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू के दौरान शाम पांच लोगों ने थाली और घंटी बजाकर उन लोगों का उत्साह बढ़ाने की कोशिश की जो कोरोनावायरस को मात देने में जुटे हुए हैं. हालांकि इसी दौरान देश के तमाम शहरों में लोग झुंड बनाकर उस तरह बाहर निकल आए, जैसे किसी त्योहार में निकलते हैं. कई शहरों से आए वीडियो हैरान करने वाले हैं जहां लोग ख़ुशी से झूम रहे थे. एक वीडियो में कुछ महिलाएं हाथों में थाली लेकर गरबा की तर्ज़ पर थिरकती दिखीं.

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में भी कोरोना संक्रमित मरीज़ की पुष्टि हो चुकी है. जनता कर्फ्यू के दौरान ज़िले के डीएम वैभव श्रीवास्तव और एसपी अभिषेक दीक्षित शंख बजाकर भीड़ की अगुवाई करते दिखे. हालांकि सोशल मीडिया पर किरकिरी होने के बाद डीएम वैभव श्रीवास्तव ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की.

Also Read: बिना डॉक्टर्स और मेडिकल साजो सामान के कैसे लड़ेंगे कोरोना से जंग ?

इस बीच पीएम मोदी ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.’ 

वीडियो देखिए

लॉकडाउन के बावजूद अहमदाबाद के खड़िया इलाक़े में झुंड बनाकर लोग सड़कों पर जश्न मना रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद  40 लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई है. अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा कि धारा 144 लागू होने के बावजूद लोग सड़कों पर निकलें, लिहाज़ा यह कार्रवाई की गई है. कहा जा रहा है कि लॉकडाउन को दरकिनार करने पर छह महीने जेल की सज़ा और एक हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है.

Latest Videos

Facebook Feed