बाढ़ की चपेट में आए वाराणसी और प्रयागराज में आसमान छू रहे हैं सब्जियों के दाम

by Arushi Pundir 4 years ago Views 1872

Prices of vegetables are touching the sky in Varan
वाराणसी में गंगा का जलस्‍तर लगातार बढ़ रहा है और कई इलाकों में बाढ़ से हालात ख़राब है. रविवार को भैसासुर घाट  तक गंगा का पानी आ गया. प्रशासन की ओर से गंगा के किनारे बसे निचले इलाकों में राहत और बचावकार्य चलाया जा रहा है. शहर के एक बड़े हिस्‍से के अलावा बाढ़ प्रभावित गांवों की संख्‍या भी बढ़ गई है. बाढ़ में करीब लगभग 500 हेक्‍टेयर फसल डूब गई है. बाढ़ का असर सब्जियों की आपूर्ति और उनके दामों पर भी पड़ा है।

सब्जियां कम आने से मंडियों में आपूर्ति घटकर आधी हो गई है। कई सब्जियों का थोक भाव डेढ़ से दो गुना तक बढ़ गया है, न केवल वाराणसी बल्कि प्रयागराज में भी सब्जियों के दामों में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है. सब्जियां शहरों तक ना पहुंच पाने से जिन सब्जियों के दामों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है उनमें लहसुन, टमाटर, आलू, बैगन, हरा धनिया, भिंडी, करेला शामिल है.


वीडियो देखिये

टमाटर के दाम लगभग 50 रुपये तक पहुंच गये है. आलू भी 20 रुपये से बढ़कर 40 रुपये किलो में मिल रहा है. लहसुन के दामों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. लहसुन 220 रुपये किलो में मिल रहा है. बाढ़ की वज़ह से सब्ज़ियां 50 से लेकर 120 रुपये किलो तक बिक रही रही है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed