देश में कोरोना वायरस के अब तक 61 मामले सामने आए

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1981

So far 61 cases of corona virus have been reported
दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस से 4,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर अब 61 हो गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है।


जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर जारी है। चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में अब तक इस बीमारी से 4,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, जिसमें अकेले चीन में ही 3,100 से ज्यादा लोगों की जान इस बीमारी से जा चुकी हैं।


कोरोना वायरस से फिलहाल दुनियाभर के करीब 100 से ज्यादा देश प्रभावित हैं और पीड़ित लोगों की संख्या एक लाख दस हजार के पार पहुंच गई है। उधर ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना की चपेट में हैं।

भारत में भी कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं और अब ये बढ़कर 61 हो गए हैं। मंगलवार को ही देशभर में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए। इन 14 मामलों में से केरल से आठ और पुणे और कर्नाटक से 3-3 केस सामने आए हैं।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 14 मामले सामने आ चुके हैं।कोरोना वायरस के चलते केरल में 31 मार्च तक सभी सिनेमा थिएटर बंद कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है। इसके अलावा भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में भारतीय नागरिकों से चीन, इटली और कोरोना वायरस प्रभावित छह दूसरे देशों की यात्रा करने से बचने को कहा है।

इसके अलावा भारत ने 31 मार्च तक सभी विदेशी जहाजों की एंट्री देश में बैन कर दी है। मंगलवार को 58 भारतीयों को ईरान में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते सुरक्षित स्वदेश वापस लाया गया। इस बीच यूनिसेफ ने स्कूलों में कोरोना वायरस से बचने और इसे नियंत्रण में करने को लेकर  कुछ महत्तवपूर्ण निर्देश जारी किए हैं।

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed