उत्तर भारत में बेमौसम बारिश और ओले गिरने से गेंहू की फसल बर्बाद

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2735

Unseasonal rains and hailstorms destroyed wheat cr
उत्तर भारत में भारी बारिश और ओले गिरने से सबसे ज्यादा नुकसान गेंहू की फसल को हुआ है और ये लगभग पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। किसानों का कहना है कि इस साल फसल बहुत अच्छी थी और वो होली के बाद कटाई की तैयारी कर चुके थे, लेकिन लगातार हो रही बारिश से हालात एकदम बिगड़ चुके हैं।


उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से जारी भारी बारिश और ओले गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। बारिश और ओले गिरने से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। गेंहू, सरसों समेत कई फसलों को नुकसान हुआ है और सबसे ज्यादा नुकसान गेंहू की फसल को ही हुआ है।


वीडियो देखिये

यूपी के गोरखपुर में गेंहू की फसल तो लगभग पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। लगातार बे मौसम बारिश और ओले गिरने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई देने लगीं हैं। गेंहू की फसल बर्बाद होने से किसानों का कहना है कि उनके पूरे साल की जमापूंजी पर पानी फिर गया है और अब सरकार से ही कुछ उम्मीद है। 

पिछले एक महीने में लगातार आए दिन बेमौसम बारिश हो रही है। किसानों का कहना है कि इस साल फसल बहुत अच्छी थी और वो होली के बाद कटाई की तैयारी कर चुके थे, लेकिन लगातार हो रही बारिश से हालात एकदम बिगड़ चुके हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed