उन्नाव कांड पर देशभर में हंगामा, यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त

by Ankush Choubey 4 years ago Views 4752

Uproar over Unnao scandal, law and order in UP des
उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी की योगी सरकार क़ानून व्यवस्था के मोर्चे पर चौतरफा घिर गई है। यूपी सरकार को कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के अलावा कई संगठनों का भी विरोध प्रदर्शन झेलना पड़ा है. लखनऊ में विरोध प्रदर्शनों की झड़ी लग गई है तो उन्नाव में पीड़िता के गांव में नेताओं का तांता लगा हुआ है.

उन्नाव में पीड़िता का गांव शहर से 50 किलोमीटर दूर बिहार थाना क्षेत्र में पड़ता है. यहां सबसे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंचीं. उन्होंने कहा पीड़ित परिवार को पिछले एक साल से लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने यह आशंका भी जताई है कि इस कांड के मुलज़िमों के संबंध सत्ताधारी दल बीजेपी से हो सकते हैं जिसकी वजह से उन्हें बचाया जा रहा है।


यूपी में महिलाओं के ख़िलाफ़ बढ़ते अपराध को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ख़ुद एक महिला हैं और उन्हें इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के लिए योगी सीधेतौर पर ज़िम्मेदार हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ, डीजीपी ओ पी सिंह और गृह सचिव अवनीश अवस्थी को अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

इस बीच जब बीजेपी नेता साक्षी महाराज और स्वामी प्रसाद मौय उन्नाव में पीड़िता के घर जाने की कोशिश की तो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विरोध में नारेबाज़ी की.

वहीँ अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर गए राहुल गाँधी ने पीएम मोदी को जमकर घेरा। राहुल गाँधी ने कहा कि ये सब कुछ इसलिए हो रहा है क्योंकि जो देश चला रहा है वह ही हिंसा में विश्वास करता है।

वीडियो देखिये

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई। पीड़िता अपने मुक़दमे की सुनवाई के लिए उन्नाव से रायबरेली जा रही थी कि रास्ते में बलात्कार के अभियुक्तों समेत पांच लोगों ने उसपर केरोसिन का तेल छिड़ककर आग लगा दी योगी सरकार ने कहा कि इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed