उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री मय परिवार पॉज़िटिव, सीएम समेत पूरा मंत्रिमंडल क्वारंटाइन

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1974

Uttarakhand: Cabinet Minister with his family foun
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल सिंह महाराज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मय पूरे मंत्रिमंडल को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। शनिवार को उत्तराखंड सरकार के पर्यटन मंत्री सतपाल की पत्नी अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी, फिर रविवार को जो रिपोर्ट आयी, उसमें मंत्री सतपाल महाराज, उनके एक बेटे, पोते, बहुओं और कर्मचारियों समेत कुल 22 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जबकि कुल 41 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

29 मई को उत्तराखंड में मंत्रिमंडल की बैठक हुई थी, जिसमें सतपाल सिंह महाराज शामिल हुए थे. लिहाज़ा, मंत्रिमंडल समेत प्रशासन में भी हड़कंप मचा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिन पहले दिल्ली से कुछ लोग सतपाल सिंह महाराज के सर्कुलर रोड स्थित घर आए थे। इस पर केंद्रीय गाइडलाइन के अनुसार जिला प्रशासन ने 26 मई को उनके घर पर क्वारंटाइन का नोटिस लगा दिया था। इसके बाद सतपाल महाराज ने अपना ऑफिस सरकारी आवास में शिफ्ट कर लिया था, लेकिन खुद होम क्वारंटाइन नहीं हुए। अगर वह होम क्वारंटाइन हो गए होते तो बैठकों में भाग नहीं ले पाते और पैदा हुए हालात को टाला जा सकता था।


उत्तराखंड में अब तक 907 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है और 102 मरीज़ ठीक भी हुए है जबकि अब तक पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है। उत्तराखंड में कुल 13 में से 11 ज़िलों को ओरेंज जोन में रखा है जबकि नैनीताल ज़िले को रेड जोन में तो उधमसिंह नगर जिले को ग्रीन जोन में रखा गया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed