आईपीएल के 13वें सीज़न का ऐलान, दुबई, अबुधाबी और शारजाह में होंगे सारे मैच

by Ankush Choubey 3 years ago Views 12215

13th Season of IPL announced, all matches to be pl
कोरोना महामारी के चलते इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न पर रद्द होने का ख़तरा ख़त्म हो गया है. आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने ऐलान किया है कि आईपीएल का 13वां सीज़न 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा. आईपीएल के सारे मैच दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे.

आइपीएल 2020 की शुरुवात 29 मार्च से होनी थी, लेकिन उससे ठीक पहले भारत में कोरोना ने दस्तक दे दी और लीग को टालना पड़ा था. 16 अप्रैल को बीसीसीआइ ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था और ऐसा लग रहा था कि आईपीएल का 13वां सीज़न इस बार नहीं हो पाएगा. मगर दो बड़े टूर्नामेंट एशिया कप और फिर आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के रद्द होने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल कराने का मौका मिल गया.


बीसीसीआई ने फ़िलहाल सिर्फ तारीखों का एलान किया है. आईपीएल के मैचों का शेड्यूल और मैचों की संख्या के बारे में अभी नहीं बताया गया है. माना जा रहा है कि अगले हफ्ते आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक के बाद आईपीएल का शेड्यूल जारी किया जा सकता है.

पहले आईपीएल 26 सितंबर से शुरू करने की तैयारी थी लेकिन बीसीसीआई ने इसे एक हफ्ता पहले शुरू करने का फैसला किया है ताकि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े क्योंकि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार वहां पहुंचने पर 14 दिन तक क्वॉरंटीन पर रहना होगा और अगर इसमें देरी होती तो भारतीय टीम के शेड्यूल में परेशानी हो सकती है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed