तीसरा T20 - भारत बनाम न्यूजीलैंड (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3813

INDIA VS NEW ZEALAND 3rd T20 (PREVIEW)
न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को Hamilton के Seddon Park में खेला जाएगा। भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे है और उसकी कोशिश तीसरे मैच को भी जीतकर न्यूजीलैंड में पहली बार टी 20 सीरीज जीतने की होगी।

Hamilton के Seddon Park में बुधवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे है और उसकी कोशिश तीसरे मैच को भी जीतकर न्यूजीलैंड में पहली बार टी 20 सीरीज जीतने की होगी।


सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट और दूसरे मैच में 7 विकेट से हराया था। दोनों टी 20 मैच में भारत की बल्लेबाजी काफी शानदार रही थी। गेंदबाजी की बात करें तो पहले मैच की तुलना में दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

Hamilton के Seddon Park की बात करें को यहां दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक ही टी 20 मैच खेला गया है और इसे न्यूजीलैंड ने 4 रन से जीता था। अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी ज्यादा अच्छा है।

दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 13 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 8 और भारत ने 5 मैच जीते हैं। बात अगर न्यूजीलैंड में खेले गए टी 20 मैचों की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 7 टी 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 3 मैच जीते हैं।

बात टी 20 सीरीज करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 4 टी 20 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 3 और भारत ने सिर्फ 1 ही सीरीज जीती है। वहीं बात अगर न्यूजीलैंड में खेली गई टी 20 सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 2 टी 20 सीरीज खेली गई है और दोनों ही सीरीज न्यूजीलैंड ने अपने नाम की है। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed