न्यूज़ीलैंड बनाम भारत, वनडे सीरीज़ (प्रीव्यू)

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2871

NEW ZEALAND VS INDIA ODI SERIES (PREVIEW)
न्यूजीलैंड को टी 20 सीरीज में 5-0 से हराने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया और उसके कई खिलाड़ी इस समय काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। अगर वनडे के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा है। वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को Hamilton के Seddon Park में खेला जाएगा।

टी 20 सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 से हारने के बाद अब भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को Hamilton के Seddon Park, दूसरा मैच 8 फरवरी को Auckland के Eden Park और तीसरा और आखिरी मैच 11 फरवरी को  Mount Maunganui के Bay Oval में खेला जाएगा। टीम इंडिया और उसके कई खिलाड़ी इस समय काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं।


अगर वनडे के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा है। दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक कुल 107 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 46 मैच जीते हैं। साथ ही 1 मैच जहां टाई रहा है, वहीं 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। बात अगर दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड में खेले गए वनडे मैचों की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 39 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 22 और भारत ने 14 मैच जीते हैं। इसके अलावा 1 मैच जहां टाई रहा है, वहीं दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

अगर वनडे सीरीज की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 14 वनडे सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से भारत ने 8 और न्यूजीलैंड ने 4  सीरीज जीती है। इसके अलावा 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं।  वहीं अगर न्यूजीलैंड में खेली गई वनडे सीरीज की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 8 वनडे सीरीज खेली गई है, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 2 सीरीज जीती है। साथ ही 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं।

वनडे रैंकिंग में अभी भारत (दूसरे) और न्यूजीलैंड (तीसरे) नंबर पर है। लगातार पिछले कई वनडे मैचों में भारत का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज अपने नाम की है। भारत ने पिछले महीने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में भारत ने वेस्टइंडीज को भी अपने घर में  2-1 से मात दी थी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed