श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरा कैंसिल किया, भारत पर लगाया जा रहा है आरोप

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2283

Pakistan
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। जिन खिलड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिगा भी शामिल हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के साइंस एंड टेकनॉलोजी मिनिस्टर फवाद चौधरी ने भारत पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर दबाव डालने का आरोप लगाया है। फवाद चौधरी ने ट्वीट कर दावा किया कि उन्हें कुछ स्पोर्ट्स कमेंट्रेटर ने बताया कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों से कहा कि अगर वो पाकिस्तान खेलने गए तो उन्हें आईपीएल में नहीं खेलाया जाएगा।


हालाँकि फवाद चौधरी के इस आरोप को श्रीलंका ने सिरे से ख़ारिज कर दिया है। श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने ट्वीट किया कि यह बात पूरी तरह झूठ है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों पर पाकिस्तान में नहीं खेलने का दबाव बनाया। कुछ खिलाड़ियों ने नहीं खेलने का फैसला लिया, जो पूरी तरह 2009 की घटना पर आधारित है।

वीडियो देखिये

जाने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों के फैसले का सम्मान करते हुए हमने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो जाने के लिए तैयार हैं। हमारे पास फुल स्ट्रेंथ टीम है और हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान को पाकिस्तान में ही हराएंगे।

गौरतलब है श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि दौरे के लिए शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को सुरक्षा इंतेजामों की जानकारी दी गई थी, लेकिन 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला कर लिया। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच तीन वन-डे और तीन टी-20 मुकाबले खेले जाएंगें।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed