दूसरा T20I - भारत बनाम वेस्ट इंडीज (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3883

THIRUVANANTHAPURAM: INDIA TO PLAY 2nd T20 AGAINST
Thiruvananthapuram के Greenfield International Stadium में रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी 20 मैच जीतकर टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में हैं। शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले टी 20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया था। टी 20 में रन चेज करते हुए भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

हैदराबाद मैच के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने नाबाद 94 रन बनाए। विराट कोहली के अलावा केएल राहुल ने 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पहला मैच जीतकर भारत पहले ही तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है और अब उसकी कोशिश दूसरे मैच को भी जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने की होगी।


अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। टी 20 में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 15 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 9 और वेस्टइंडीज ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं वेस्टइंडीज का टी-20 रिकाॅर्ड भारत में और खराब है। वेस्टइंडीज की टीम पिछले दस सालों में भारत को भारत में सिर्फ एक ही बार हरा पाई है।

भारत में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 5 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 4 और वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को पिछले दो सालों में एक भी हार नहीं मिली है। टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा।

टी 20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी, जो 15 दिसंबर से शुरू होगी। इसी साल वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर टी20 सीरीज 3-0 और वनडे और टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed