कोरोना वायरस के तीन मरीज़ पॉज़िटिव मिलने के बाद केरल में राजकीय आपदा घोषित

by Renu Garia 4 years ago Views 52045

State disaster declared in Kerala after three coro
चीन में जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं. तीन मरीज़ों का टेस्ट पॉज़िटिव आने के बाद केरल सरकार ने इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया है. तमाम राज्य सरकारों ने अपील की है कि हाल ही में चीन से दौरा करके लौटने वाले लोग स्वास्थ्य विभाग को ज़रूर रिपोर्ट करें ताकि उनकी जांच की जा सके. 

चीन में जानलेवा कोरोना वायरस का असर अब देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. केरल में कोरोना वायरस के तीन मरीज़ों का टेस्ट पॉज़िटिव मिलने के बाद सीएम पिनरई विजयन ने इसे राजकीय आपदा घोषित कर दिया है. 


केरल सरकार ने राज्य में अलर्ट घोषित करने के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी हैं। इस वायरस से निबटने के लिए राज्य के सभी ज़िलों में स्वास्थ्य सेवा चाकचौबंद की जा रही है. विजयन सरकार ने अपील की है कि चीन से लौटने वाले सभी लोग राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग को ज़रूर रिपोर्ट करें. 

केरल के अलावा अन्य राज्य में अभी तक कोरोना वायरस का मरीज़ नहीं मिला है लेकिन चीन से लौटकर आने वाले संदिग्ध मरीज़ों को ऑब्ज़रनेशन में ज़रूर रखा गया है. यूपी के ललितपुर में एक संदिग्ध मरीज़ को कांशीराम जिला संयुक्त चिकित्सालय में एडमिट करवाया गया है जबिक फ़िरोज़ाबाद में मिले एक संदिग्ध मरीज़ को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भेज दिया गया है. 

इसी तरह हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में भी एक संदिग्ध मरीज़ मिला है और राज्य सरकार ने इससे बचने के लिए जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है. 

वीडियो देखिये

कोरोना वायरस का पता चलने पर चीन से आने वाले 72,353 भारतीय यात्रियों की 11 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा चुकी है लेकिन बहुत सारे यात्री बिना स्क्रीनिंग के निकल गए हैं. यूपी के ग़ाज़ियाबाद में स्वास्थ्य विभाग में उस वक़्त हड़कंप मच गया जब पता चला कि एक महीने के भीतर तकरीबन 150 चीन की यात्रा करके लौटे हैं. ग़ाज़ियाबाद प्रशासन अब इन लोगों के बारे में पता लगाने में जुट गया है. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed