डोनाल्ड ट्रंप: हमले में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 32991

Donald Trump said - not a single American soldier
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ईरान के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि  ईरान के हमले में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है। साथ ही ट्रंप ने कहा कि उनके राष्ट्रपति रहते ईरान कभी परमाणु हथियार नहीं हासिल कर पाएगा।

ईरान के साथ जारी तनाव के बीच बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए ईरान के दावे को गलत बताते हुए कहा कि ईरान के हमले में एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं मारा गया है, लेकिन थोड़ा बहुत नुकसान सैन्य ठिकानों को हुआ है। साथ ही कहा कि वो अपने बहादुर सैनिकों को सलाम करते हैं। साथ ही ट्रंप ने कहा कि उनके राष्ट्रपति रहते ईरान परमाणु हथियार नहीं हासिल कर पाएगा।


इसके अलावा ट्रंप ने कहा कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी को पहले ही मार देना चाहिए था, क्योंकि वो अमेरिकी ठिकानों पर हमले की साजिश रच रहा था। ट्रंप ने कहा कि वो ईरान पर और कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं और ये प्रतिबंध तब तक जारी रहेंगे जब तक ईरान अपना रवैया बदलता नहीं है।

वहीं ट्रंप ने ईरानी नेतृत्व और लोगों से कहा कि हम आपके लिए अच्छा भविष्य चाहते हैं और अमेरिका भी शांति चाहता है। इस बीच गुरुवार सुबह इराक की राजधानी बगदाद के ग्रीन जोन में 2 रॉकेट दागे गए। इस हमले में किसी नुकसान की खबर नहीं है। वहीं ईरान से बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को युद्ध से रोकने के लिए अमेरिकी संसद में गुरुवार को वोटिंग होगी।

वीडियो देखिये

इससे पहले मंगलवार रात ईरान ने जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेते हुए इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर मिसाइल से हमला किया। ईरान ने दावा किया कि उसने कुल 22 मिसाइलें दागीं, जिसमें 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed