भारत बनाम श्रीलंका, आखिरी T20 (प्रीव्यू)

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3854

INDIA VS SRI LANKA 3rd T20 (PREVIEW)
भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच Pune के Maharashtra Cricket Association Stadium में खेला जाएगा। भारत पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी कोशिश तीसरे और आखिरी मैच को भी जीतकर 2-0 से सीरीज जीतने की होगी। टी 20 के आंकड़ों में भारत का पलड़ा श्रीलंका के खिलाफ काफी ज्यादा भारी है और भारत टी 20 में श्रीलंका से कभी भी कोई सीरीज हारा नहीं है।

Pune के Maharashtra Cricket Association Stadium में शुक्रवार को भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच जीतकर भारत पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी कोशिश तीसरे और आखिरी मैच को भी जीतकर 2-0 से टी 20 सीरीज जीतने की होगी।


मंगलवार को Indore के Holkar Cricket Stadium में खेला गया सीरीज का दूसरा मैच भारत ने 7 विकेट से जीत लिया था। इससे पहले Guwahati में सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था।  अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है। दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 12 और श्रीलंका ने 5 मैच जीते हैं। इसके अलावा एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था।

बात अगर सिर्फ दोनों टीमों के बीच भारत में खेले गए मैचों की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक भारत में कुल 10 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 7 और श्रीलंका ने दो मैच जीते हैं। साथ ही एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। बात दोनों टीमों के बीच अब तक हुई सीरीज की करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 6 टी 20 सीरीज खेली गई हैं। इन 6 सीरीज में से भारत ने 5 सीरीज जीतीं हैं और एक सीरीज ड्रॉ रही है। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और श्रीलंका सातवें नंबर पर है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed