कोरोनावायरस से चीन में अब तक 106 लोगों की मौत, भारत के कई शहरों में संदिग्ध मरीज़ मिले

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1676

106 people have died in China from coronavirus, su
चीन में कोरोनावायरस का कहर जारी है और अब तक इससे चीन में 106 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच चीन ने अपने नागरिकों से विदेश यात्राएं नहीं करने की अपील करते हुए सभी स्कूलों और यूनिवर्सिटीज में छुट्टियां बढ़ा दी है। भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट जारी है और कई शहरो में इसके संदिग्ध मरीज़ मिले हैं।

चीन में जानलेवा कोरोनावायरस का कहर जारी है और अब तक चीन में इस बीमारी से 106 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही चीन में कोरोना वायरस के 1300 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच चीन ने अपने नागरिकों से विदेश यात्राएं नहीं करने की अपील की है। साथ ही चीन ने सभी स्कूलों और यूनिवर्सिटीज में छुट्टियां बढ़ा दी है।


वीडियो देखिये

चीन के साथ-साथ दुनिया के कई दूसरे देशों में भी कोरोनावायरस ने अपनी दस्तक दे दी है। भारत समेत दुनियाभर के  10 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस पहुंच गया है। दुनियाभर में कोरोनावायरस के करीब 4,515 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें अकेले चीन के ही करीब 4,409 मामले हैं।

भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट जारी है। केरल, मुंबई, जयपुर, पटना, हैदराबाद, चंड़ीगढ़ समेत कई शहरों में संदिग्ध मरीज़ मिले हैं। सभी मरीजों को ऑब्ज़रवेशन में रखा गया है।

इस बीच  राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस ने अपनी दस्तक दे दी है। मंगलवार को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में  कोरोनावायरस के तीन संदिग्ध मरीज मिले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता समेत 7 हवाई अड्डों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। रविवार तक करीब 30 हजार यात्रियों की जांच की जा चुकी है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया कि बीजिंग में भारतीय दूतावास सभी नागरिकों की सेहत पर नजर रखे हुए है और 3 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। इस बीच चीन के वुहान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए एयर इंडिया ने अपना जंबो जेट तैयार रखा है।

WHO के मुताबिक कोराना वायरस के सामान्य लक्षणों में बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ जैसी कई बीमारियों के लक्षण शामिल हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed