पंजाब में ज़हरीली शराब से 110 मौतें, कांग्रेसी सांसदों ने अपनी पार्टी के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1723

110 dead due to poisonous liquor in Punjab, Congre
पंजाब में ज़हरीली शराब पीने से अब तक 110 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में इतनी बड़ी त्रासदी होने पर कांग्रेस के दो राज्यसभा सांसदों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह डुल्लो ने अपनी ही सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है.

दोनों सांसदों ने पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौपा और दावा किया कि अगर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अवैध शराब के कारोबार की शिकायतों पर समय रहते कार्रवाई की होती तो इस घटना को रोका जा सकता था. डुल्लों ने यहां तक कह दिया कि पुलिस की मिलीभगत के बिना यह सब मुमकिन नहीं है. दोनों सांसदों ने पूरे मामले की सीबीआई और ईडी से जांच करवाने की अपील की है.


कांग्रेसी सांसदों से इस तेवर से राज्य में पार्टी की किरकिरी होना शुरू हो गई है. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और दोनों राज्य सभा सांसदों के खिलाफ उचित कार्रवाई भी करनी चाहिए.

सुनील जाखड़ ने कहा कि शमशेर सिंह डुल्लो और प्रताप सिंह बाजवा ने जिस थाली खाया, उसी में छेद कर दिया और सीबीआई और ईडी से जाँच की मांग करते हुए राज्यपाल से मुकालात कर लक्ष्मण रेखा को पार कर दिया है.

वहीँ इस बीच पंजाब के सीएम कप्तान अमरिंदर सिंह ने एक वीडियो ट्वीट कर बयान जारी कर कहा कि - अवैध शराब से होने वाली मौतें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं. पंजाब पुलिस और आबकारी विभाग इसके लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगा रही है. सीएम होने के नाते मैं भरोसा दिलाता हूं कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह सरकारी महकमे का हो या फिर राजनैतिक दल या किसी भी बड़ी शख्सियत से क्यों न जुड़ा हो. उसे बख़शा नहीं जायेगा और दोषी को सज़ा मिलेगी.

पंजाब में ज़हरीली शराब से होने वाली मौतों का यह सबसे बड़ा मामला है. हर दिन मौतों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है और अब तक 110 लोग मारे जा चुके हैं. सबसे ज्यादा 83 मौतें तरन-तारण ज़िले में हुई हैं जबकि गुरदासपुर के बटाला में 14 और अमृतसर में 13 लोग अब तक मारे जा चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed