भोपाल: प्रोद्योगिकी संस्थान को क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने पर विरोध प्रदर्शन

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1348

Bhopal: Protest against making the Institute of Te
भोपाल के मौलाना आज़ाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी मैनिट को क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने का विरोध हो रहा है. विरोध करने वाले संस्थान के छात्र हैं जिनके हॉस्टल ख़ाली कराए जा रहे हैं. हाथों में पोस्टर और तख़्तियां लिए छात्र-छात्रा कह रहे हैं कि उनके हॉस्टल रूम का इस्तेमाल क्वारंटाइन सेंटर के लिए नहीं किया जाना चाहिए. पोस्टर पर लिखा है कि भारत को आत्मनिर्भर बनना चाहिए और शिक्षण संस्थानों का इस्तेमाल दूसरे कामों में नहीं लिया जाना चाहिए. प्रदर्शनकारियों में शामिल एक टीचर कमल सिंह ने कहा कि अगर यहां कोरोना संक्रमित मरीज़ों का रखा जाएगा तो कैंपस में संक्रमण फैलने का ख़तरा पैदा हो जाएगा. 

अपनी बात शिवराज सरकार तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शनकारी छात्रों ने ट्वीटर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और भोपाल के डीएम तरुण पिथोड़े को भी टैग किया है. एक स्टूडेंट इंद्रेश ने कहा कि उन्हें उनका सामान चोरी होने का भी डर है.  


मध्यप्रदेश में इंदौर के बाद भोपाल दूसरा संक्रमित ज़िला है. यहां कोरोना से संक्रमित 1,511 लोग हैं जिनमें से 489 एक्टिव केस हैं. भोपाल में अब तक 59 लोगों की मौत भी हो चुकी है. यहां 800 से अधिक क्षमता वाले 28 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. कुछ नए क्वारंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है जिनमें मैनिट भी शामिल है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed